10वीं पास की बंपर भर्ती, 20 हजार रुपए सैलरी , 17 मई से कर सकेंगे आवेदन

तीस हजारी न्यायालय में 118 रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञपित जारी की है। इन पदों में बुक बाइंडर का 1 पद, चपरासी / ऑडरली / डैक चपरासी के 102 पद, स्वीपर / सफाई कर्मचारी के 3 पद और चौकीदार के 12 पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता के तहत मैट्रिकुलेशन या समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है।

विज्ञापित पदों पर आवेदन के लिए आयु सीमा के तहत न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग ‌को निर्धारित नियमों के तहत आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है। आयु सीमा की गणना की 6 जून, 2015 से की जाएगी। इन पदों पर चयनित आवेदकों को वेतनमान के तौर पर 5,200 - 20,200 रुपये और ग्रेड पे के तहत बुक बाइडंर व चपरासी / ऑडरली / डैक चपरासी के लिए 2,400 तथा शेष पदों के लिए 2,000 रुपये दिए जाएंगे।

इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए इच्छुक आवेदक न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट से ‌‌दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को सावधानीपूर्वक पूरा करें। आवेदन शुल्क के तौर पर सामान्य और ओबीसी वर्ग के आवेदकों को 300 रुपये और आरक्षित वर्ग के आवेदकों को 150 रुपये ‌निर्धारित माध्यम से जमा करने होंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जून, 2015 निर्धारित की गई है।

इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार / सूटेबिलिटी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा सामान्य ज्ञान, एप्टीट्यूड टेस्ट और रीजनिंग पर आधारित वैकल्पिक प्रश्नों पर आधारित होगी। ऑनलाइन आवेदन करने और आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आवेदक न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट http://delhicourts.nic.in/May2015/12.pdf पर लॉग ऑन करें।